UPSSSC Pre Exam का पेपर मोबाइल पर हुआ वायरल


यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की सम्मिलित अवर अधीनस्थ सेवा (सामान्य चयन) UPSSSC Pre Exam की प्री परीक्षा का paper मंगलवार को mobile पर वायरल हो गया। यह परीक्षा सोमवार को हुई थी और 10 बजे शुरू हुई परीक्षा का पर्चा 10:15 तक मोबाइल पर वारयल होने लगा। मंगलवार को इस मामले में अधीनस्थ चयन सेवा आयोग (यूपीएसएसएसी) UPSSSC ने मुजफ्फरनगर में एक छात्र और दो कक्ष निरीक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।
आरोप है कि नोएडा निवासी प्रशांत कुमार सिंह exam hall में मोबाइल लेकर आया था और उसने question paper की फोटो खींचकर किसी को forward कर दी। इस मामले में मुजफ्फरनगर डीएवी कॉलेज के कमरा नंबर-13 में तैनात कक्ष निरीक्षक मुकेश चन्द्रा और सीमा जैन के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करवाई गई है। आयोग परीक्षा केंद्र को डिबार कर सकता है।

ऐसे पकड़ा गया अभ्यर्थी
यह paper मोबाइल पर viral हुआ, तो अफवाह उड़ गई कि पेपर leak हो गया है। आयोग के examination controller विपिन कुमार मिश्र ने बताया कि प्रश्न पत्र पर लिखे 8 अंकों के कोड से पता चला कि यह पेपर मुजफ्फरनगर में परीक्षा दे रहे प्रशांत कुमार सिंह का है। इसके बाद डीएवी कॉलेज के सीसीटीवी कैमरे चेक किया गए तो पर्चे की फोटो खींचने का आरोप पुख्ता हो गया।
examination controller ने बताया कि upsssc और पुलिस अलग-अलग मामले की जांच कर रहे हैं। हालांकि, अभी तक पर्चा लीक होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। यह पता लगाया जा रहा है कि कहीं अभ्यर्थी ने किसी से मदद मांगने के लिए ऐसा किया या उसका संबंध किसी रैकिट से है।